allhightime.com

allhightime

news

Rajasthan Pharmacist Vacancy 2023 Latest News : 13 दिनों से अनशन पर राजस्थान के पेरामेडिकल, नर्सिंग, फार्मासिस्ट : युवती की हालत बिगड़ी

Rajasthan Pharmacist Vacancy 2023 Latest News :-

Rajasthan Pharmacist Vacancy 2023 Latest News

http://t.co/mJQ15Pm9PZ

राजस्थान के जयपुर शहर में चिकित्सा विभाग के कई स्वास्थ्यकर्मी भर्तियां पूरी करने की मांग को लेकर 13 दिनों से अनशन पर बैठे है। इसमें नर्सिंग और फार्मासिस्ट को मिलाकर कुल 8 भर्तियां है, जीने राजस्थान सरकार अभी तक पूरा नहीं कर पायी।

राजस्थान सरकार की अनदेखी :-

राजस्थान स्वास्थय कर्मियों ने राजस्थान सरकार को खून से ज्ञापन लिखा जिसमे राजस्थान सरकार द्वारा सभी भर्तियों को पूरा करने की मांग की गयी थी , परन्तु अभी राजस्थान सरकार द्वारा भर्ती को लेकर कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला है। राजस्थान सरकार पिछले कई महीनो से राजस्थान पेरामेडिकल, नर्सिंग, फार्मासिस्ट और अन्य सभी भर्तियों को मिलाकर 8 कैडर की भर्तियों को पूरा नहीं कर पा रही है। भर्तियों की मांग को लेकर सेकड़ो स्वास्थ्यकर्मी शिफू (state इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ), झालाना जयपुर के बाहर पिछले कई दिनों से कड़कड़ाती ठण्ड में बैठे है।

युवती की हालत बिगड़ी, कराया एस एम एस में भर्ती :-

पिछले 13 दिनों से अनशन पर बैठे युवक और युवतियों में से रविवार को एक युवती की तबियत ख़राब हो गयी, उसे तुरंत एस एम एस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ देर शाम तक उनका उपचार चला।

Rajasthan Pharmacist Vacancy 2023 Latest News

https://allhightime.com/

Rajasthan Pharmacist का संघर्ष :-

राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2013 पूरी होने के बाद, राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2018 में 1700 पदों पर आयी, जो विवाद के चलते पूरी नहीं हुयी। Rajasthan Pharmacist Vacancy 2023 में 2859 पदों पर आयी, जिसमे अभी तक स्वास्थ्य कर्मियों को पदस्थापन नहीं किया गया है। पिछले 10 वर्षो के लम्बे इंतजार के बाद राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान फार्मासिस्ट की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं किया है। अभी भी स्वास्थ्य कर्मियों को पता नहीं कब तक अपने हक़ की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। कोरोना की समय जब पूरा देश खतरे में था तब इन कोरोना वीरो ने अपनी जिंदगी की परवाह न करते हुए पुरे देश की सेवा की थी, और अब राजस्थान सरकार इनकी सुन नहीं रही है।

2 COMMENTS

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *